₹243 करोड़ के ऑर्डर के साथ Power Stock बनेगा रॉकेट, लगा 9% का अपर सर्किट

अरे भाई, आज तो GE Power India Limited के शेयरों में धमाका हो गया! सोचो, 9 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी! इस जबरदस्त उछाल के बाद कंपनी के शेयर 52 हफ्ते के हाई पर पहुंच गए। और ऐसा क्यों न हो? कंपनी को NTPC GE Power Services Private Ltd से नया प्रोजेक्ट मिला है, वो भी 2₹43 करोड़ का। चलिए अब जानते हैं कंपनी से जुड़ी अन्य जानकारी:

Power Stock Got 243cr Order 9 Percente Hike

GE Power India Limited Share

कल कंपनी के शेयर BSE पर 393 रुपये पर बंद हुए थे। और आज सुबह जैसे ही बाजार खुला, शेयर 9.38% की तेजी के साथ सीधा ₹430 पर, ये कंपनी का 52 हफ्ते का हाई है। सुबह के 11:15 बजे तक शेयर का भाव 406.40 रुपये था। सोचो, एक साल पहले ये शेयर 153 रुपये के आस-पास थे, और आज देखो कहां पहुंच गए। अगर पिछले 6 महीने की बात करें, तो ये मल्टीबैगर स्टॉक 85 प्रतिशत बढ़ गया है। सोचो, कंपनी का मार्केट कैप 2700 करोड़ रुपये से ऊपर चला गया है।

₹243 करोड़ का ऑर्डर

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया है कि इस प्रोजेक्ट के तहत Wanakbori thermal power station के यूनिट 1 और यूनिट 2 में लगे LMZ Steam Turbines को मॉडर्नाइज और रिपेयर करना है। दोनों यूनिट की अकेली क्षमता 210 मेगावाट है। और भाई, ये काम 33 महीने में पूरा करना है।

शेयर का परफॉर्मेंस

पिछले एक साल में GE Power India के शेयरों में 150 प्रतिशत की तेजी आई है। इस दौरान जिन लोगों ने इन्वेस्ट किया था, उनका पैसा तो डबल से ज्यादा हो गया। Nifty भी सिर्फ 25 प्रतिशत ही बढ़ा है पिछले एक साल में, मगर GE Power ने तो कमाल ही कर दिया।

मार्च तिमाही तक कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 68 प्रतिशत से ज्यादा थी। प्रमोटर्स तो लंबा गेम खेल रहे हैं, अपनी पोजीशन को होल्ड करके। और पब्लिक के पास भी 27 प्रतिशत से ज्यादा का हिस्सा है।

1 thought on “₹243 करोड़ के ऑर्डर के साथ Power Stock बनेगा रॉकेट, लगा 9% का अपर सर्किट”

Leave a Comment